CONCOR

एक नवरत्‍न कंपनी
Container Corporation India Ltd.
कंटेनर की बात, कॉनकॉर के साथ
 
टर्मिनल सुविधाओं

टर्मिनल सुविधाओं

कॉनकॉर भारतीय रेल से 7 मौजूदा आईसीडी पर लेने के द्वारा अपने अभियान शुरू कर दिया है, और अब 66 टर्मिनलों के एक नेटवर्क के लिए हो. इन टर्मिनलों के अधिकांश भारतीय रेल से पट्टे पर प्राप्त जमीन पर विकसित किया गया है. इस देश के अधिकांश सुस्ती किया गया था या अधिशेष भूमि के रूप में पहचान की है, और जानकारी है कि कॉनकॉर के द्वारा किया गया है में डाल दिया है पूरी तरह से इन स्थानों में से एक चेहरा बदल दिया है. आधुनिक कंटेनर हैंडलिंग टर्मिनल हैंडलिंग और उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाओं के लिए राज्य के अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित किया गया है.

कंटेनर हेंडलिंग टर्मिनल तैयार किया गया है और घर इंजीनियरिंग विभाग में कॉनकॉर द्वारा बनाया. डिजाइन निरपवाद रूप से प्रकृति में मॉड्यूलर है. इसका मतलब यह है कि टर्मिनल मन में न्यूनतम निवेश रखते हुए विकसित किया गया है, जबकि बेहतरीन सुविधाओं को उपलब्ध कराने की मांग. रूप में टर्मिनलों संभाला व्यापार के मामले में वृद्धि हुई है, का उपयोग अंतरिक्ष भी ऐसे गोदामों के रूप में जोड़ने के दोनों सुविधाओं और फ़र्श, और / या अधिक मात्रा की हैंडलिंग के लिए अनुमति देने के लिए मौजूदा सुविधाओं के उन्नयन के द्वारा विस्तारित किया गया है.

एक प्रमुख तकनीकी कॉनकॉर में टर्मिनल के विकास के क्षेत्र में डाल आदानों की एम 50 कंक्रीट ब्लॉक का उपयोग फ़र्श भारी शुल्क का उपयोग किया गया है. इस फ़र्श ही नीचे रखना आसान नहीं है, यह भी काफी लंबी अवधि न्यूनतम रखरखाव और मरम्मत आवश्यकताओं के कारण बचत प्रदान करता है.

के रूप में अच्छी तरह से भंडारण के क्षेत्र में नवीनतम तकनीक का उपयोग अत्याधुनिक सुविधाओं के राज्य के विकास में हुई. बंगलौर में, पूर्व निर्मित संरचनाओं का उपयोग निर्माण शुरू करने के 3 महीने के भीतर गोदामों के कमीशन में हुई. प्रशीतित गोदामों, बहु स्तरीय stacking सुविधाओं, भारी माल के लिए विशेष हैंडलिंग क्षेत्रों, खतरनाक माल आदि, जैसे सुविधाएं भी कॉनकॉर टर्मिनलों देश में सबसे आधुनिक रसद केन्द्र बनाने के लिए योगदान दिया है.